बेगूसराय, बिहार: बेगूसराय के एक स्कूल में प्रिंसिपल हरेराम कुमार द्वारा एक छात्र को पीटे जाने और उसके मुंह पर कुल्ला फेंकने की घटना ने सबको चौंका दिया है। इस घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने स्कूल में हंगामा किया। चकिया थाना की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित किया और मामले की जांच शुरू कर दी।
मामले के अनुसार, बुधवार को छठी कक्षा के छात्र अविनाश ने स्कूल की पहली मंजिल से पानी फेंका, जो नीचे खड़े प्रिंसिपल हरेराम कुमार पर गिर गया। इस पर प्रिंसिपल ने गुस्से में आकर छात्र की पिटाई की और एक गिलास पानी लाकर उसके मुंह पर दो बार कुल्ला फेंक दिया। इस दुर्व्यवहार के बाद छात्र ने अपने घरवालों को इसकी शिकायत की, जिसके बाद उसकी दादी स्कूल पहुंचीं, लेकिन प्रिंसिपल ने उनके साथ भी दुर्व्यवहार किया।
छात्र के परिजनों ने इस घटना की जानकारी गांव में फैलाई, जिससे ग्रामीण स्कूल में हंगामा करने लगे। जिला परिषद सदस्य नीतीश कुमार ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि “प्रिंसिपल द्वारा बच्चे के साथ किया गया यह व्यवहार बेहद निंदनीय है” और उन्होंने जिला प्रशासन से मामले की जांच करने की अपील की।
प्रिंसिपल हरेराम कुमार ने अपनी गलती स्वीकार करते हुए कहा, “छात्र ने जानबूझकर हमारे ऊपर पानी फेंका, जिससे हमें गुस्सा आ गया था। मैंने उसे पीटा और आवेश में आकर कुल्ला फेंक दिया। हमसे गलती हो गई है, इसलिए माफ कर दिया जाए।” हालांकि, ग्रामीण अब भी दोषी को सजा देने की मांग कर रहे हैं।
चकिया थाना प्रभारी नीरज चौधरी ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। इस घटना ने यह सवाल उठाया है कि शिक्षा के क्षेत्र में ऐसी घटनाएं न केवल बच्चों के मानसिक स्वास्थ्य को प्रभावित करती हैं, बल्कि समाज में भी एक नकारात्मक संदेश भेजती हैं।
इस घटना में प्रिंसिपल द्वारा बच्चे के साथ किए गए दुर्व्यवहार ने शिक्षा के क्षेत्र में एक नई बहस को जन्म दिया है।
इसे भी पढ़े :-
- बछड़े का विवाद: बिहार में गाय के बछड़े को लेकर खींचतान, पुलिस डीएनए टेस्ट से तलाशेगी असली मां
- दरभंगा से अजमेर शरीफ: खुशखबरी! ट्रेन की यात्रा हुई आसान, जानें कैसे
- विरोध का तूफान: दरभंगा में माले नेता ने नॉनिया बिंद भवन के खिलाफ क्यों उठाई आवाज?
- Bihar News: औरंगाबाद में भीषण सड़क हादसा, दंपति की मौत, तीन लोग घायल
- बिहार के दरभंगा में बिजली कटौती का कहर! आज 2 बजे तक न होगी बिजली
Comments are closed.