समस्तीपुर: नदियों के जलस्तर में हुई गिरावट

0
Samastipur news

समस्तीपुर: नदियों के जलस्तर में हुई गिरावट

समस्तीपुर: जिले से होकर गुजरने वाली बूढ़ी गंडक, करेह और कोसी का जल स्तर शुक्रवार से गिरावट देखी जा रही है , वही दूसरी तरफ कुछ दिन स्थिर रहने के बाद गंगा नदी में फिरसे उफान तेज हो गया है | समस्तीपुर जिला मुख्यालय के रेल पल के करीब बुधी गंडक के जल स्तर में कमी का सिलसिला जारी है। पिछले चार दिनों में पानी के स्तर में गिरावट हुई है लेकिन पानी अभी भी खतरे के निशान से अधिक है।

शुक्रवार को बूढ़ी गंडक का जलस्तर 46.60 मीटर तक नीचे चला गया। यहां खतरे का निशान 45.73 है। इसके साथ ही हयाघाट में रेल पुल के करेह का जलस्तर 47.700 मीटर तक नीचे चला गया। यहां खतरे का निशान 45.7 मीटर है। दोनों स्थान नदी अभी भी खतरे के निशान के ऊपर है। कल्याणपुर के चकमेहसी में भी बागमती का जल स्तर कम हो गया है, परन्तु अभी भी बाढ़ पीड़ितो की परेशानी जारी है। बागमती के जल स्तर में मामूली गिरावट के बावजूद, हताहतों की परेशानी पहले की तरह जारी है |

बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल दलसिंहसराय के मोहनपुर में सरारी शिविर से प्राप्त आंकड़ों के अनुसार, गंगा का जल स्तर शुक्रवार शाम को मोहनपुर में 45.46 मीटर पर आ गया था। जो जोखिम के निशान के नीचे केवल चार सेंटीमीटर था। फिलहाल जंगा नदी में जलस्तर की वृद्धि जारी थी ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here