बिहार में ठनका गिरने से 97 लोगों की मौत, 50 से ज्यादा घायल


bihar-lightening

बिहार में ठनका गिरने से 97 लोगो की जान चली गयी। 50 से अधिक लोग भारी बारिश के साथ ठनका गिरने से झुलस भी गए, कई की हालत गंभीर है। गोपालगंज जिले में सबसे अधिक लोगों की जाने गयी | वहां ठनका गिरने से 13 लोगों की मौत हुई और 10 लोगों की घायल हुए है |

उत्तर बिहार में ठनका गिरने से 22 लोगो की मौत हुई है, वहीं 20 से अधिक लोग झुलस गए | झुलसे हुए लोगों का विभिन्न जगहों पर इलाज चल रहा है। वज्रपात की वजह से :

मधुबनी – 8 ,
मोतिहारी – 6
दरभंगा – 4
शिवहर – 2
बेतिया – 2
समस्तीपुर – 2

सीतामढ़ी – 1कोसी, सीमांचल और पूर्वी बिहार के जिलों में भी ठनका गिरने से 24 लोगों की जान चली गई जबकि 12 से अधिक लोग झुलस गए। जहानाबाद के मखदुमपुर और सारण के बनियापुर में एक छात्रा की मौत हो गई।

भागलपुर – 7
पूर्णिया – 9 ,
बांका – 5 ,
खगड़िया – 3
जमुई – 3
सुपौल – 2
सहरसा – 1
मधेपुरा – 1
किशनगंज – 1
अररिया – 1
नवादा – 8
सीवान – 8
औरंगाबाद – 7
बक्सर – 1

CM ने 4 – 4 लाख रुपये देने का निर्देश दिया

मुख्यमंत्री नितीश ने ठनका गिरने से गुरुवार को राज्य में 83 लोगों की मृत्यु पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने आपदा की इस घडी में प्रभावित परिवारों को 4 – 4 लाख रूपए देने का निर्देश दिया है | CM ने पदाधिकारियों को निर्देश दिया की मृतकों के आश्रितों को आज ही उनके घर जाकर चेक अनुग्रह अनुदान के रूप में दें।

उन्होंने कहा की वज्रपात से लोगों की मौत से आहत हूँ और मैं प्रभावित परिवारों के साथ हूँ। सभी लोगों से अपील है कि खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें। घरों में रहें और आपदा एडवाइजरी का पालन करें।


Like it? Share with your friends!

0
2 shares
News Desk

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Choose A Format
Story
Formatted Text with Embeds and Visuals
Video
Youtube, Vimeo or Vine Embeds
Audio
Soundcloud or Mixcloud Embeds
Image
Photo or GIF